मंगलवार, 11 जून 2024

लखनऊ :खुले मैनहोल का ढक्कन महिला के लिए बना काल हुई मौत।||।Lucknow: Woman dies after bike collides with open manhole cover.||

शेयर करें:
लखनऊ :
खुले मैनहोल का ढक्कन महिला के लिए बना काल हुई मौत।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के आशियाना क्षेत्र पकरी पुल से बंगला बाजार की तरफ बाइक से बेटे के साथ जा रही कंचन शर्मा (50) की मैनहोल के खुले ढक्कन से बाइक टकराने पर गिर कर गम्भीर रुप से घायल हो गई मौत हो गई इलाज के लिए तत्काल उन्हें केजीएमयू के ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां इलाजे दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
विस्तार :
मिली जानकारी के अनुसार आलमबाग क्षेत्र निवासी पचास वर्षीय कंचन शर्मा लोकबंधु अस्पताल में खाना पकाने का काम करती थी। बीते रविवार शाम करीब साढ़े सात बजे अस्पताल से बेटा विश्वास शर्मा के साथ कंचन बाइक से घर की तरफ जा रही थी पकरीपुल से बंगला बाजार तरफ बढ़ने पर सड़क पर अंधेरा था। इसी बीच बाइक का पहिया  खुले मैनहोल के ढक्कन से टकरा गई, जिससे बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गई और गम्भीर रुप से घायल हो गई। 
मृतका का बेटा विश्वास शर्मा ने बताया कि खुले मैनहोल के ढ़कने से टकराने पर मां कंचन शर्मा का सिर फट गया था। उनके सिर से काफी खून बहने लगा मां को लेकर लोकबंधु अस्पताल पहुंचे जहां से डॉक्टरों ने उन्हें केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान मौतहो गई।
 इस्पेक्टर छत्रपाल सिंह के मुताबिक मृतक महिला कंचन शर्मा आलमबाग क्षेत्र निवासी लोकबंधु अस्पताल में खाना पकाने का काम करती थी। रविवार शाम करीब साढ़े सात बजे बेटे के साथ बाईक से घर जाते समय मैनहोल के ढ़कन से बाइक टकरा गई और हादसे की शिकार हो गई जिससे दु:खद घटना हो गई है।
◆ गौरतलब है कि बीते 23 अप्रैल को थाना जानकीपुरम क्षेत्र अंतर्गत कबाड़ कारोबारी सैफुद्दीन के बेटे शाहरूख (08) की मैनहोल में गिरने से मौत हो गई थी। नगरनिगम, जलकल विभाग और स्थानीय पुलिस टीम ने करीब तीन घंटे रेस्क्यू कर बच्चे के शव को निकाला था। नगर निगम प्रशासन ने तत्तकाल जिमेदारो के खिलाफ कार्रवाई की भी की थी लेकिन उस घटना से जलकल विभाग ने सीख नही ली।