मंगलवार, 11 जून 2024

आजमगढ़ : ट्रांसफार्मर में आयी टेक्निकल खराबी :तीन दर्जन गॉवों की बिजली ब्यवस्था हुई धराशायी।||Azamgarh: Technical fault in transformer: Electricity supply of three dozen villages collapsed.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
ट्रांसफार्मर में आयी टेक्निकल खराबी :तीन दर्जन गॉवों की बिजली ब्यवस्था हुई धराशायी।
सिद्धेश्वर पाण्डेय।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के फूलपुर उपकेंद्र पर लगा 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर खराब होने से अम्बारी और ओरिल बाजार सहित 35  गांवो की विद्युत व्यवस्था धराशायी हो गयी । जिससे भीषण गर्मी से लोग विजली पानी के लिए परेशान हो गए हैं । 
सोमवार की रात से ही विभाग के इंजीनियर ट्रांसफार्मर की मरम्मत में लगे रहे। मंगलवार को 4 बजे के  बाद तक इंजीनियरों को सफलता नहीं मिल सकी थी। हजारों उपभोक्ता विद्युत आपूर्ति के इंतजार में रहे।
फूलपुर स्थित 33/11 विद्युत उपकेंद्र के एक नम्बर ट्रांसफार्मर से अम्बारी, नार्थ ईस्ट सहित लगभग 35 गांव में विद्युत आपूर्ति की जाती है। इसके लिए 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है ।  सोमवार की रात में ट्रांसफार्मर भीषण गर्मी और अधिक लोड नहीं सह सका और खराब हो गया। जिससे एकाएक विद्युत व्यवस्था धराशायी हो गयी । अम्बारी और ओरिल बाजार सहित दर्जनों गांव के लोग विजली और पानी के लिए परेशान हैं ।
 रात से ही जेइ, एक्सइएन की निगरानी में मरम्मत का कार्य चल रहा है। जनपद मुख्यालय से टेक्निकल टीम भी पहुँची। सोमवार की रात रात 11बजे से आयी खराबी मंगलवार तक ठीक नहीं हो सकी । 
जेई मनीष कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर में टेक्निकल कमी आयी है। टेक्निकल टीम त्रुटि की जांच कर रही है ।